घर बैठे कोई ONLINE काम क्या सच में मुमकिन है? जानिए सच

आज मैं आपको घर बैठे काम की सच्चाई बताऊंगा और येभी बताऊंगा की कौनसा काम घर बैठे किया जा सकता है वोभी बहुत ही कम लागत में या बिना कोई लागत के। मुझसे हमेशा लोग ईमेल में यह पूछते हैं की घर बैठे कोई काम के बारे में बताएं जिसमे आसानी से कुछ पैसा कमाया जा सके। बहुत से लोग येभी पूछते हैं की घर बैठे इंटरनेट पर यानि Online काम किया जासकता है? इस आर्टिकल में मैं घर बैठे इंटरनेट पर यानी ऑनलाइन काम के बारे में बात करूँगा और उसकी सच्चाई आपको बताऊंगा।

अगर आप घर बैठे कोई काम खोज रहे हैं जो ऑनलाइन किया जा सकता है तो ये बिलकुल सच है की घर बैठे बहुत आसानी से कमाई की जा सकती हैं और बहुत से लोग घर बैठे पैसा कमा रहे हैं और उनमेसे मैंभी एक हूँ। मैं पिछले 5 साल से घर बैठे ऑनलाइन कमाई कर रहा हूँ और आज मैं इन 5 साल का अनुभव आपसे शेयर करूँगा।

घर बैठे काम करने का एक कड़वा सच ये है की बहुत से लोग काम स्टार्ट करते हैं लेकिन सही राह न मिलने के कारण पैसा नहीं कमा पाते। लगभग 70% लोग बहुत ज़ोर शोर से शुरू करते हैं और फिर काम नहीं करते क्यूंकि उनको पैसा नहीं मिल पाता इसलिए उनका मनोबल काम हो जाता है और वो काम छोड़ देते हैं। बहुत से लोग तो फर्जी कंपनी के चक्कर में पढ़ जाते हैं जो सिर्फ झूठे वादे करती है और एडवांस मनी या रजिस्ट्रेशन के नाम पर उल्टा आपसेही पैसा लेलेती है। मैंने ऐसेही कंपनी के बारे में निचे दिए गए लिंक में लिखा है और आप उसे जरूर पढ़ें।
लिंक – फर्जी घर बैठे पार्ट टाइम काम से सावधान

अब चलिए आगे बढ़ते हैं और आपको बताते है की घर बैठे कोई काम करने का सही रास्ता क्या है। देखिए, सबसे पहले आप ये बात दिमाग में फिट करलें की घर बैठे पैसे कमाने के लिए सही रास्ता या सही मार्गदर्शन होना बहुत जरुरी है और आपको उन कंपनियों को खोजना है जोकि भरोसेमंद कंपनियां हैं। मेरे 5 साल के अनिभव के मुताबिक घर बैठे कोई काम करने के लिया सबसे भरोसेमंद कंपनियां इस प्रकार हैं:-

  • Google
  • Amazon
  • Fiverr
  • Clickbank
  • Freelancer

ये पांचों कंपनी बहुत ही अच्छी कंपनी हैं और ये हम सब को पैसा कमाने का बहुत ही आसान और अच्छा मौका देती हैं वोभी घर बैठे। मैं आपको येभी बताना चाहूंगा की इन 5 कंपनियों के अलावा भी कंपनियां हैं लेकिन अभी आपके लिए ये काफी है की आप पहले इन पांच में से किसी एक के साथ काम स्टार्ट करें।

दूसरी बहुत ज़रूरी बात ये है की घर बैठे कोई भी काम अगर आप इंटरनेट पर स्टार्ट करते हैं तो पैसा कमाने में थोड़ा टाइम लगता है इसलिए आप को धीरज से काम करना होगा और जल्दबाजी में कोई गलत फैसला नहीं लेना होगा। घर बैठे काम से पैसा कमाने में आपको 3 महीने से 6 महीने तक का समय लग सकता है और उसके बाद पैसा आना स्टार्ट होजायेगा वोभी बिना कोई लागत के। हाँ येभी सच है की बहुत से लोग बहुत जल्दी यानी 1 से 2 महीने में ही घर बैठे पैसा कमाने लगते हैं लेकिन येभी सच है की वेलोग उसके पीछे बहुत म्हणत करते हैं।

तीसरी बहुत जरुरी बात ये है की घर बैठे काम करने और पैसा कमाने का शॉर्टकट भी है जिसको सही उपयोग करने से आप 1 हफ्ते के अंदर पैसा कमाना स्टार्ट करदेंगे लेकिन ये शॉर्टकट रास्ता अपनाने के लिए आपको पैसा खर्च करना पड़ेगा. अब शायद आप ये सोच रहे होंगे की पैसा कहाँ खर्च करना होगा? कैसे करना होगा? देखिये, ऑनलाइन काम करने के लिए आपको वेबसाइट बनाना होगा और उस वेबसाइट में ट्रैफिक लाना होगा, इसी ट्रैफिक को लाने के लिए आपको पैसा खर्च करना होगा? ट्रैफिक का मतलब है की जितने लोग आपके वेबसाइट में आएंगे आपको उतना फ़ायदा होगा? आप FACEBOOK या TWITTER से बहुत ही कम खर्च में अपने वेबसाइट में बहुत सारा ट्रैफिक ला सकते हैं और अपने वेबसाइट को प्रमोट केर सकते हैं।

लेकिन मैं आपको ये सलाह दूंगा की आप अभी शॉर्टकट के चक्कर में नहीं पड़ें और धीरे धीरे सही रास्ता में काम करें। बहुत से लोग शॉर्टकट के चक्कर में अपना पैसा खो देते हैं और फिर काम छोड़ देते हैं। मेरा ये आर्टिकल लिखने का मकसद बस यही है की मैं आपको घर बैठे कोई काम करने का सरल से सरल तरीका बताऊँ जिसपे आप आसानी से चल सकें।

मैं अपने अगले आर्टिकल में आपको हरचीज बड़े आसानी से समझाऊंगा जिससे की आप काम शुरू कर सकें। मैं एक एक तरीका को समझने की कोशिस करुगा और आपको घर बैठे पैसा कमाने में मदद करूँगा। अगर आपको अबतक कुछ बात समझ में न आयी या फिर आपका कोई सवाल है तो आप निचे दिए गए कमेंट में मुझसे पूछ सकते हैं।

Leave a Comment