कम पढ़ी लिखी महिलाएं फर्जी पार्ट टाइम काम से सावधान

अगर आप कम पढ़ी लिखी महिला हैं और इंटरनेट पर पार्ट टाइम काम करना चाहती हैं तो ये आर्टिकल को अंत तक पढ़ें। आजकल पार्ट टाइम काम ने नाम पर इंटरनेट में बहुत धोका हो रहा है और आप उसका शिकार बन सकती हैं। ये देखा जा रहा है की फर्जी कंपनियां कम पढ़ी लिखी महिलाओं को टारगेट कर रही है और पार्ट टाइम काम के नाम पर पैसा वसूलती हैं। कम पढ़ी लिखी महिलाएं झूठे वादे में फँस जाती हैं और अपना पैसा खो देती हैं। आज मैं आपको बताऊंगा की आप फर्जी कंपनी को कैसे पहचान सकती हैं।

तो चलिए ये पता लगाते हैं की ऑनलाइन फर्जी पार्ट टाइम काम को कैसे पहचाना जाए।

आप ने इंटरनेट पर बहुत सारा डाटा एंट्री DATA ENTRY वर्क का प्रचार देखा होगा जो इस प्रकार होता है की घर बैठे डाटा एंट्री करके तीस हज़ार से पचास हज़ार तक महीना कमाएं, सिर्फ दिन में 3 घंटा काम करें और पचास हज़ार महीना पैसा कमाएं, इत्यादि, और आप को कहा जाता है की पार्ट टाइम काम करने के लिए रजिस्ट्रेशन फीस Advance money भरें। आप को जान केर ये हैरानी होगी की ये सब फर्जी प्रचार है और इससे आप कभी भी ऑनलाइन online पैसा नहीं कमा सकती बल्कि उल्टा पैसा खो देंगी।

इन कंपनियों का प्रचार इस तरह होता है की कोई भी काम पढ़ी लिखी महिला देखकर सच समझ लेगी और एडवांस रजिस्ट्रेशन के नाम पैर अपना पैसा खो देंगी। एक बात हमेशा ध्यान में रखना चाहिए की अगर आपसे ऑनलाइन कोई एडवांस पैसा मांग रहा है किसी पार्ट टाइम काम के लिए तो वो काम 90% फर्जी है और आप को उनसब प्रचारों से दूर रहना है।

फर्जी पार्ट टाइम काम को पहचानने का तरीका

फर्जी ऑनलाइन पार्ट टाइम काम को पहचानने का सबसे आसान तरीका ये है की आप उस प्रचार या कंपनी के नाम को को गूगल Google में सर्च करें हैं उसके बारे में किसी दूसरी वेबसाइट पर पढ़ें और देखें की लोगो का उसके बारे में क्या कहना है। भारत में जो लोग इनसब फर्जी पार्ट टाइम काम का शिकार होते हैं वो निचे दिए गए इन दो वेबसाइट में शिकायत करते हैं।

https://www.consumercomplaints.in/
http://www.indiaconsumerforum.org/

मैं आपको ये बताना चाहता हूँ की इन फर्जी कंपनियों का प्रचार इस तरह होता है की कम पढ़ी लिखी महिला और पढ़ी लिखी महिलाएं भी इनके शिकार में फँस जाती हैं और अपना पैसा खो देती हैं। निचे दिए लिंक में क्लिक करें और देखें की एक महिला ने ऐसेही किसी फर्जी कंपनी की शिकायत दर्ज की है।

https://www.consumercomplaints.in/itechfly-fraud-data-entry-work-c1511824

अगर आप ऐसेही किसी फर्जी कंपनी को जानती हैं जो महिलाओं को पार्ट टाइम काम देने का प्रचार कर रही है तो आप निचे कमेंट में हमें जरूर बताएं ताकि दूसरे लोग इससे दूर रहें।

4 thoughts on “कम पढ़ी लिखी महिलाएं फर्जी पार्ट टाइम काम से सावधान

  1. अपने बिलकुल सही लेख लिखा है, ये मेरे साथ हो चूका है। आज से करीब 6 महीना पहले मैंने एक कंपनी में DATA ENTRY काम ले लिए अप्लाई किया था और 2700 एडवांस पैसा दिया था registration के लिए। Advance पैसा देने के बाद कंपनी वालो ने कुछ काम दिया पैर उसका पैसा नहीं दिया। कंपनी वालों ने कहा की अब data entry का काम बंद हो चूका है।

    अक्सर कम पढ़ी लिखी महिलाओं के साथ ये होता है और वे पार्ट टाइम काम के नाम पर अपना पैसा खो देती हैं। कम पढ़ी लिखी महिलाओं के लिए सबसे अच्छा काम है Youtube और गूगल से पैसा कमाना। अगर आप हिंदी लिख सकती हैं तो अपना एक Blog शुरू कीजिए और हिंदी में लेख लिखिए। आप Youtube पर वीडियो upload करके भी पैसे कमा सकती हैं।

    • Thanks Kumkum ji, आपका इस blog में कमेंट करने के लिए धन्यवाद। आपके साथ जो हुआ वो हमेशा किसी न किसी के साथ हो रहा है, और इसी के लिए हमने ये लेख लिखा है ताकि लोग इस फर्जी पार्ट टाइम काम के जाल में न फसे। Humne गूगल और YouTube से पैसा कमाने का तरीका यहाँ लिखा है। आर्टिकल पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक को क्लिक करें
      https://hindily.in/gharelu-mahila-business-ideas/
      https://hindily.in/ghar-baithe-koi-kaam-kya-sach-me-mumkin-hai/

      • Namaskar sir aap kaise hain Sar Hamare Paas ek time kar Jate social add Kare jisse aap karna chahte hain part time kar Jate ese Karke mahino Mein 20 25 hazar rupay Kama sakte hain aap apne ghar se Android phone se baat kar sakte hain aap ko koi Jana Nahi iska Na Koi joining Cheez Hai free mei Hai Na Koi account number Na Koi Aadhaar number bas kal aapke email id aur aap ka contact number se hoga skyn come prepared in Delhi ka Daily payment Milega aapko agar aap karna chahte hain toh Aap Hamare WhatsApp par message kar sakte hain ad

        • Main aap se yah nivedan karta hoon ke aap apna keemti samay barbaad na karein, sab se acha hai aap blogging karein google adsense se paise kamayen.

Leave a Comment