घर बैठे ओनलाइन पैसा कमाने का तेज और आसान तरीका | Online Kamai

घर बैठे ओनलाइन पैसा कमाना आजकल बहुत ही आसान है और बहुत से लोग ओनलाइन पैसा कमा रहे हैं जिसमे से मैंभी एक हूँ। ओनलाइन पैसा कमाने का तरीका को डिसकस करने से पहले मैं आपको बताना चाहूंगा की मैंने अपने पिछले आर्टिकल में यह बताया था की internet पर बहुत सारे फर्जी काम भी हैं जिसमे लोग पैसे कमाने के बजाये पैसा खो देते हैं। अगर आपने वो आर्टिकल नहीं पढ़ा है तो यहाँ क्लिक करके पढ़ लें और होशियार होजायें।

आज मैं आपको ओनलाइन पैसा कमाने का तेज और आसान तरीका बताऊंगा जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से घर बैठे ओनलाइन कमाई कर सकते हैं। आपको बस सही दिशा में काम करना है और पैसा घर बैठे आटोमेटिक आपके पास आएगा। तो चलिए अब ऑनलाइन पैसा कमाने का तरीका शुरू करते हैं:-

Ghar Baithe Online Paisa Kamane Ka Tarika

मैंने आपको पिछली आर्टिकल में येभी बताया था की इंटरनेट से पैसा कमाने के लिए आपको सबसे पहले इन 5 website को ही ध्यान में रखना होगा और काम करना होगा। हम आज उन 5 वेबसाइट के बारे में जानेंगे:-

Google
Amazon
FIverr
Clickbank
Freelancers

Google – गूगल से पैसे कैसे कमाए

( Google se paise kaise kamaye )

जैसा की आप जानते हैं की Google पूरी दूनियां में सबसे बड़ी कंपनी है और इसके बहुत सारे सर्विसेज हैं जिसमे की Gmail YouTube भी शामिल हैं। Google का एक और service है जिसका नाम है Google Adsense जोकि हम सब को घर बैठे पैसा कमाई करने का मौका देता है। अगर आप Google Adsense के मेंबर बन जाते हैं जोकि बहुत ही आसान है, तो Google आपको advertisement देता है जिसे आप अपने website में लगाकर पैसा कमा सकते हैं। Google से पैसा कामना सबसे अच्छा और आसान तरीका है और लाखो लोग इससे घर बैठे पैसा कमा रहे हैं।

तो चलिए देखते हैं की Google Adsense से पैसा कमाने के लिए आपको किन चीज़ों की ज़रूरत है :-

Website – आपको एक वेबसाइट बनाना होगा और उसमे आर्टिकल्स लिखना होगा। वेबसाइट को आप FREE मेभी बना सकते हैं और वेबसाइट बनाना बहुत ही आसान है जोकि 10 मिनट में बन जाता है। आप वेबसाइट के नाम से घबराइए नहीं क्यूंकि ये बहुत ही आसान है और कोई भी इसे बना सकता है। आप इस आर्टिकल को पढ़ रहे हैं तो आप 100 % वेबसाइट भी बना सकते हैं| मैं आपको वेबसाइट बनाने का तरीका भी बताऊंगा ।

YouTube Channel – आप YouTube में अपना खुदका चैनल बना के और उसमे video upload करके भी Google adsense से पैसा कमा सकते हैं। आप अपने रूचि के हिंसाब से किसी भी चीज़ पर वीडियो बना सकते हैं और उसमे खूब पैसा कमा सकते हैं। Youtube चैनल से बहुत ही जल्दी पैसा आएगा और वेबसाइट से थोड़ा टाइम लगेगा।

Adsense Account – आप वेबसाइट या youtube चैनल बनाने के बाद Adsense account के लिए अप्लाई करें और approval का वेट करें। अगर अपने वेबसाइट से adsense account के लिए अप्लाई किया है तो १ से ५ दिन के अंदर आपका अकाउंट approve हो जाता है। Youtube चैनल से बहुत ही जल्दी यानी 2 दिन के अंदर अद्सेंसे account approve होजाता है।

Traffic लाना – Adsense का ads लगाने के बाद आपको अपने website में traffic लाना होगा, जितने ज्यादा लोग आपके वेबसाइट में आएंगे आपको उतना ज्यादा पैसा मिलेगा। आप अपने वेबसाइट में article पोस्ट करते रहिये, इससे ट्रैफिक अपने आप ही आएगा।

Amazon – Amazon se paisa kaise kamaye

amazon se paisa kamayen hindi

Amazon का एक प्रोग्राम है जिसका नाम है Amazon Affiliate Program , इस प्रोग्राम के तहत आप अमेज़न का प्रोडक्ट बिकवाकर कमीशन कमा सकते हैं। इसके लिए आपको एक वेबसाइट बनाना होगा और उसके बाद amazon affiliate account के लिए अप्लाई करना होगा। Account approve होने के बाद आप कोई भी प्रोडक्ट का link बना कर अपने website में लगा सकते हैं। जोभी आपके उस link से वो product खरीदेगा तो उसका commission amount आपको मिलेगा। हर product का अलग अलग कमीशन होता है। बहुत सारे लोग अमेज़न से घर बैठे Online पैसा कमा रहे हैं।

Amazon से पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका है YouTube channel आप ने वैसा बहुत YouTube चैनल देखा होगा जिसमे लोग mobile phone का review करते हैं और बोलते हैं की इस फ़ोन को खरीदने के लिए description में दिए गए link में जाकर खरीदें। Description में जो लिंक होता है वो Amazon affiliate link होता है और जब लोग उस link को click करके amazon से वो product खरीदते हैं तो उसका commission उस YouTube चैनल के ओनर को मिलता है।

अगर आपका Facebook या Twitter पर कोई page है और उसमे followers हैं तो आप बहुत आसानी से Amazon से पैसा कमा सकते हैं। आप अपने followers के लिए एक amazon product का review लिखें और उसमे amazon affiliate लिंक लगाकर अपने फेसबुक पेज पर शेयर करदें। घर बैठे पैसा कमाने का पहला सबसे अच्छा और आसान तरीका Google है और दूसरा Amazon है।

FIverr Se Online paisa kaise kamaye

Fiverr भी online पैसा कमाने का बहुत आसान और तेज तरीन तरीका है। अगर आपको कुछ भी काम आता है जैसे की article लिखना, Website logo बनाना, Photo खींचना, इत्यादि तो उसकी सर्विस fiverr में स्टार्ट कर सकते हैं। Fiverr में आपको किसी चीज़ का सर्विस देना होगा और टाइम पर काम deliver करना होगा, अगर अपने टाइम पर सर्विस नहीं दिया तो लोग आपसे सर्विस नहीं लेंगे।

2 thoughts on “घर बैठे ओनलाइन पैसा कमाने का तेज और आसान तरीका | Online Kamai

Leave a Comment

error: Content is protected !!